शिक्षक ब्रेकिंग: ट्रेनिंग पर आए शिक्षकों की छुट्टी को लेकर सभी JD को निर्देश, ट्रेनिंग से वापस लौटने के अगले दिन को यात्रा दिवस माने, आकस्मिक अवकाश के लिए बाध्य ना…

रायपुर 28 जनवरी 2023। नव नियुक्त शिक्षकों की ट्रेनिंग SCERT की तरफ से कराई जा रही है। ट्रेनिंग का उद्देश्य शिक्षकों में प्रशासनिक और व्यवहारिक दक्षता लाना है। प्रदेश भर में नव नियुक्त शिक्षको की ट्रेनिंग के दौरान छुट्टी को लेकर SCERT संचालक राजेश सिंह राणा ने सभी संभागीय संचालकों को पत्र जारी किया है, वही DEO को इस बाबत निर्देश का पालन करने को कहा गया है।

Telegram Group Follow Now

दरअसल SCERT तरफ से सोमवार से शुक्रवार तक पांच दिवसीय ट्रेनिंग कराया जाता है। शुक्रवार की शाम शिक्षकों को स्कूलों के लिए रिलीज कर दिया जाता है, लेकिन दूरदराज क्षेत्र से आने वाले शिक्षक शनिवार को स्कूलों में नहीं पहुंच पाते हैं, जिसकी वजह से शाला प्रमुख की तरफ से ट्रेनिंग पर गए शिक्षकों पर यह दबाव बनाया जाता है कि वह अगर समय पर उपस्थिति नहीं दे पा रहे हैं तो उसके एवज में आकस्मिक अवकाश लें।

एससीईआरटी संचालक राजेश सिंह राणा ने आदेश जारी कर कहा है कि शनिवार को अगर ट्रेनिंग के उपरांत शिक्षक स्कूलों में आमद नहीं दे पाते है तो उन्हें आकस्मिक अवकाश लेने के लिए बाध्य ना करे। बल्कि उसे यात्रा दिवस के तौर पर मान्य किया जाए।

Related Articles